Explore

Search

October 23, 2024 12:51 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

जिलाधिकारी ने रक्सौल हवाई अड्डे के लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने रक्सौल हवाई अड्डे के लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया, दिया आवश्यक दिशा निर्देश

मोतिहारी।

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने रक्सौल अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कार्यालय प्रबंधन तथा साफ सफाई का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक जानकारी लेते हुए स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने रक्सौल हवाई अड्डे के लिए चिन्हित भूमि को भी देखा। इसके साथ हीं उन्होंने अंचल अधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता तथा अनुमंडल पदाधिकारी, रक्सौल को हवाई अड्डे से संबंधित जमीन की भू मापी तथा दाखिल खारिज जल्द पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिया।

रक्सौल एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर पहले फेज में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया की जा रही है। इसको लेकर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर रखकर आवश्यक कार्य कर रहे है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जमीन अधिग्रहण को लेकर डीसीएलआर और सीओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। बताया जाता है कि रक्सौल एयरपोर्ट के संचालन के लिए अभी 121 एकड़ जमीन की जरूरत है। इसके अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। वहीं एयरपोर्ट के लिए डीपीआर भी तैयार किया जा रहा है। सारी स्थिति साफ होने के बाद रक्सौल में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चालू हो सकता है। निरीक्षण के बाद डीएम ने बताया कि एयरपोर्ट का जो काम चल रहा है। इसमें जमीन का डिजाइन फाइनल करना है। विमान प्राधिकरण इसके लिए डिजाइन बना रही है। मौके पर एसडीएम शिवाक्षी दीक्षित, एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार, डीसीएलआर रश्मि सिंह, सीओ शेखर राज, इंस्पेक्टर राजीव नंदन सहित अन्य मौजूद थे।

बताते चलें कि इस दिशा में क्षेत्रीय सांसद डा.संजय जायसवाल लगातार प्रयासरत है। जिन्होंने पिछले दिन इसको लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर महत्वपूर्ण विन्दुओं पर चर्चा किया था। वहीं आज चंपारण की जनता को अत्याधुनिक हवाई सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन के साथ रक्सौल एयरपोर्ट के संबंध में विस्तृत चर्चा भी किया है।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u