Explore

Search

October 23, 2024 3:06 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

बिहार दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत क्रिकेट मैच आयोजित

मोतिहारी।

बिहार दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्थानीय गांधी मैदान में जिला प्रशासन और मीडिया एकादश के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच से पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी श्री सौरव जोरवाल के द्वारा गांधी मैदान में उपस्थित सभी लोगों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने, अपना-अपना मतदान करने संबंधी मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। क्रिकेट मैच 12 ओवर का रखा गया था। मैच में टॉस मीडिया टीम के कप्तान श्री सचिन कुमार ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मीडिया की टीम की ओर से शुरुआत बहुत अच्छी रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक कुमार ने 102 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 11 छक्के और 06 चौके लगाए। मीडिया की टीम निर्धारित 12 ओवर में दो विकेट खोकर कुल 146 रन बनाई। जवाब में उतरी जिला प्रशासन की टीम की शुरुआत भी उसी अंदाज में हुई और देखते-देखते यह टीम छह ओवर में ही 90 रनों से ज्यादा स्कोर बना दी। प्रशासन की टीम ने दो ओवर शेष रहते 10 ओवर में ही 147 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिला प्रशासन की टीम की ओर से उप विकास आयुक्त ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए दो छक्के और तीन चौके लगाकर 24 रन बनाए। प्रशासन की टीम के ओपनर वसीम ने 42 और जितेंद्र ने 52 रनों का योगदान किया।

मैन ऑफ द मैच मीडिया टीम के सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज अभिषेक को दिया गया। मैच में कमेंट्री का कार्य श्री ज्ञानेश्वर गौतम के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार दिवस के अवसर पर इस मैच के आयोजन का उद्देश्य लोगों को मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक करना था।जिलाधिकारी के द्वारा जिला के सभी मतदाताओं से आगामी 25 मई को जिला में लोकसभा चुनाव के दिन अपने-अपने मताधिकार के प्रयोग की अपील की गई।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u