Explore

Search

October 23, 2024 3:13 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

भितिहरवा गांधी आश्रम से सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र का संदेश, स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

भितिहरवा गांधी आश्रम से सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र का संदेश, स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक, देशभर में स्वच्छता अभियान के बिच सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने बनाई कलाकृति, दिया स्वच्छता ही सेवा का संदेश, लोगों को किया स्वच्छता के प्रति जागरूक, केंद्रीय राज्यमंत्री ने की सराहना

गौनाहा, पश्चिम चापरण।

भारत सरकार के स्वछता ही सेवा पखवाड़े के तहत देशभर में बड़े ही जोर शोर और उत्साह से स्वछता अभियान चलाया जा हैं। वही पश्चिमी चंपारण के गौनाहा प्रखंड अंतर्गत भितिहरवा गांधी आश्रम के थीम पार्क में 17 सितंबर से शुरू हुए और 2 अक्टूबर तक चलने वाली 15 दिवसीय स्वच्छता उत्सव का आगाज हो गया। वही हर खास अवसरों पर अपनी बेमिसाल कलाकृति से सुर्खियों में चर्चा रहने वाले चंपारण के लाल विश्वविख्यात युवा रेत कलाकार मधुरेंद्र कुमार ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए तीन दिनों के कठिन परिश्रम के बाद 5 टन बालू के रेत पर महात्मा गांधी की स्वच्छता ही सेवा की कलाकृति उकेरी और लिखा संस्कार स्वच्छता, स्वभाव स्वच्छता। यह कलाकृति आकर्षण का केंद्र है। लोग इस कलाकृति के साथ अपने मोबाईल फोन में सेल्फी भी ले रहे हैं।

बता दें कि स्वच्छता पखवाड़े की उद्घाटन सत्र के दौरान सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र द्वारा जन जागरुकता के लिए रेत पर बनाई गई स्वच्छता ही सेवा की मनमोहक कलाकृति को देख कुछ देर तक निहारते रहे केन्द्रीय राज्य मंत्री सतीश चन्द्र दुबे ने मधुरेंद्र को पीठ थपथपाकर बधाई भी दी। वही सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने 3 सेमी वाली दुनियां के सबसे छोटी पिपल के हरे पत्तों में बनी डीएम की तस्वीर को पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय को सप्रेम भेट भी की।

मौके रामनगर नगर विधायक भागीरथी देवी, डीडीसी सुमित कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवजन्म राम, अंचलाधिकारी विवेक कुमार, डीसी शशि रंजन, मनोज प्रभाकर, विक्की कुमार, विश्वजीत कुमार समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों, राजनैतिक हस्तियों व आमलोगों ने भी मधुरेंद्र की कलाकृति की प्रशंशा करते बधाई दी।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u