Explore

Search

October 23, 2024 3:05 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

मोहर्रम जुलूस के दौरान मारपीट मामले में पुलिस ने बीस नामजद और चालीस अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की

मोतिहारी

सुगौली थाना क्षेत्र के नकरदेई में मोहर्रम जुलूस के दौरान हुई मारपीट व गोलीबारी की घटना को लेकर फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है। हालांकि पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। मामले को लेकर दोनों पक्ष के लोग एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे। घटना में एक दर्जन घायलों का विभिन्न जगहों पर इलाज चल रहा। पुलिस घटना को लेकर कड़ी नजर रख आवश्यक कार्रवाई में जूटी है। वही घटना को लेकर दोनों पक्ष के लोग एक दुसरे पर मारपीट व गोली चलाकर घायल करने की बात बताई है। मामले को लेकर पुलिस अपने स्तर से पुलिस के साथ बदसलूकी, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में बीस नामजद और चालीस अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कीहै।

जबकि मामले को लेकर स्थानीय मुखिया सलु खानम ने पूर्व मुखिया सहित 25 को आरोपित की है। थाना में दिए हुए आवेदन में बताया कि मैं अपने दरवाजे पर अपने पति एवं ग्रामीण के साथ बैठकर बातचीत कर रही थी कि इसी समय मुहर्रम का जुलूस लेकर हरवे-हथियार से लैश थे। जैसे हीं मेरे दरवाजे के सामने पहुचे कि हाजी मंसूर खान, इम्तेयाज खान, तबरेज खान, अरबाज खान, एकलाख खान, शमीम अहमद सहित 25 आरोपी एक राय वो मेल में होकर साजिश के तहत फायरिंग करते हुए तथा मारो-मारो कहते हुए एकाएक हम सभी पर हमला कर दिए। हाजी मंसूर खान एवं शमीम अहमद ने आदेश दिया कि ये सभी साले को जान से मारकर खत्म कर दो। इसके बाद तबरेज खान अपने हाथ में लिए राईफल से हत्या करने के नियत से फायर किया। जो शकील खान के सर के उपर से गुजरते हुए मेरे आवासीय घर के दीवार को छेद दिया। जिससे शकील खान गंभीर जख्म हो गया। डब्लू खान ने अपने हाथ में लिए दे कटा से हत्या करने की नियत से फायर किया जो सैफुल्लाह के सर के उपर से होकर गुजर गया, जिससे वे गंभीर रूप जख्मी हो गए। शिजूल खान ने पिस्टल चलाया जो नूरसाद खां के सर में लगकर पार कर गया, जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी है। अन्य आरोपियों ने ने हत्या करने की नियत से तलवार, फरसा चलाया जिससे कई लोग घायल हो गए। जाते वक्त सभी व्यक्ति मेरे दरवाजे पर रखा टेबुल कुर्सी वगैरह को लाठी के हुड़ा से मार कर तहस-नहस कर दिय तथा बुरा नियत से महिलाओं से दुर्व्यवहार करते हुए दोनों के गले से सोने की सिकड़ी कीमत 150000 खीच लिया। मेरे बगल के जिला परिषद प्रतिनिधि पुत्र मिंटु के घर पर भी फायर किए तथा घर का खपड़ा तोड़ फोड कर क्षति पहुंचाया। ग्रामीण ने जख्मियों को सरकारी एम्बुलेन्स से मोतिहारी लाए जहां नर्सिंग होम में ईलाज चल रहा है।

इस बाबत थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि मामले में पुलिस द्वारा बीस को नामजद और चालीस अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं मुखिया द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जूटी है।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u