Explore

Search

October 28, 2024 3:58 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

लालू और जगदानंद की राजनीति सिर्फ अपने परिवार के लिए – प्रशांत किशोर

बिहार विधानसभा उपचुनाव: प्रशांत किशोर ने रामगढ़ में की जनसभा, लालू, नीतीश और भाजपा को घेरा, बोले – लालू और जगदानंद केवल परिवार की राजनीति कर रहे

कैमूर।

जन सुराज अभियान के सूत्रधार और पार्टी के स्टार प्रचारक प्रशांत किशोर ने रविवार को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के दुर्गावती और रामगढ़ प्रखंड की कई पंचायतों का दौरा कर जन सभाओं को संबोधित किया। अहिवास, डुमरी, करारी, खजुरा, छाव, और खामीदौरा पंचायतों में आयोजित इन जन सभाओं में उन्होंने जन सुराज के समर्थन में जनता से वोट देने की अपील की। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने प्रशांत किशोर के विचारों को गौर से सुना।

अपने संबोधन में प्रशांत किशोर ने बिहार की राजनीति में व्याप्त जातिगत मानसिकता पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा, लोगों का कहना है कि लालू जी जाति की राजनीति करते हैं, लेकिन हकीकत में यह जाति नहीं, बल्कि अपने परिवार की राजनीति है। अगर लालू यादव वास्तव में जाति की राजनीति कर रहे होते, तो वे पूरे यादव समाज को अपने साथ जोड़ते और कहते कि राज्य में यादव समाज का नेतृत्व होना चाहिए। परंतु वे केवल अपने परिवार और पुत्र को आगे बढ़ाने की बात करते हैं। इसी तरह, राजपूत समाज से आने वाले जगदानंद सिंह भी राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व नहीं, बल्कि अपने परिवार के हित में राजनीति करते हैं। यह असल में एक परिवार-प्रधान राजनीति है, जो जाति के नाम पर लोगों को बांधने की कोशिश करती है। प्रशांत किशोर ने जनता को संदेश दिया कि बिहार में ऐसी राजनीति को बदला जाना चाहिए, जो केवल नेताओं के व्यक्तिगत और पारिवारिक लाभ के लिए की जाती है। नेता चाहे किसी भी जाति से हो, वे अपने परिवार और बच्चों का भला सोचते हैं, जबकि आम जनता जातिगत बंधनों में उलझे रहते है।

इसके साथ ही, प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी भाजपा सहयोगी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, लोग कह रहे हैं कि भाजपा से जो खड़ा है, उसी को वोट देंगे। तो अगर आप भाजपा के अशोक सिंह को वोट देंगे, तो नीतीश कुमार का हाथ मजबूत होगा। वही नीतीश कुमार जो स्मार्ट मीटर जैसी योजनाओं के माध्यम से जनता की समस्याएं बढ़ाई हैं, और अब जमीन सर्वे के माध्यम से जनता के लिए जमीन संबंधित नई समस्याएं उत्पन्न कर रहे हैं और जनता के पास जो जमीन हैं वो भी चला जाएगा। यदि आप भाजपा को वोट देंगे, तो आपकी समस्याएं और भी बढ़ेंगी।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u