Explore

Search

October 23, 2024 12:46 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

वैद्दिक मंत्रोच्चारण के बीच मां का नेत्र पट खुला,श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मोतिहारी।

मोतिहारी में नवरात्र के सातवें दिन वैद्दिक मंत्रोच्चार के बीच माँ दुर्गा का नेत्र पट खुला। मां का नेत्र पट खुलने के साथ हीं पूजा पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। जहां पुरे दिन श्रद्धालु पूजा अर्चना में जूटे रहे। सुगौली में दुर्गा पूजा को लेकर विभिन्न पूजा समिति द्वारा भव्य व आकर्षक पूजा पंडाल व प्रतिमा का निर्माण कराया गया है। जहां प्रतिमा व मंडप का साज सज्जा आकर्षण का केन्द्र बिन्दु बना है। माँ का नेत्र पट खुला वैसे ही तमाम भक्तों ने दुर्गा के अलौकिक रुप को जी भर देख निहाल हो गये। मां दुर्गा की सजी दरबार को देखने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। सर्वत्र मां दुर्गा की जयकारे की ध्वनी सुनाई पड़ रही हैं। श्रद्धालुओं ने मां का आस्था के साथ पूजा अर्चना किया। वहीं दुर्गा पूजा को लेकर सुबह में हर्षोल्लास माहौल में गाजे बाजे के साथ मां की आगमन को लेकर डोली यात्रा निकाला गई। जिसमें बडे संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। जबकि पुलिस लगातार गश्त कर रही है। इसको लेकर जिला से भी पुलिस बल को बुलाया गया है। इस बाबत थानाध्यक्ष अमीत कुमार सिंह ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस हर गतिविधियों पर नजर रख रही है।

पूर्वी चंपारण के सुगौली में दुर्गा पूजा को लेकर काफी चहल पहल रहा है। दुर्गा पूजा को लेकर सुगौली में विभिन्न आयोजन समिति द्वारा सुबह में हर्षोल्लास माहौल में गाजे बाजे के साथ मां की आगमन को लेकर डोली यात्रा निकाली गई। जिसमें बडे संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। प्रखंड के बिभिन्न पूजा समिति द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा के अवसर पर निकली मां के डोली में आस्था का सैलाब उमड पड़ा। जहां भक्तिभावना के बीच मां दुर्गा के गूंज व पूजा अर्चना के साथ डोली यात्रा गांव का परिक्रमा कर पूजा स्थल पहूंचा। जहां विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना का शुभारंभ हुआ।

भटहां दुमदुमवा में मां की आगमन को लेकर भव्य डोली यात्रा का आयोजन किया गया। इसके पूर्व बेलवा निमंत्रण किया गया। जिसके बाद विधिवत पूजन के बाद पूजा स्थल पर डोलीयात्रा के साथ मां का बुलावा किया गया। इसके साथ हीं माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बन उठा है। इस दौरान श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखा गया।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u