Explore

Search

October 23, 2024 12:53 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सुरक्षित शनिवार में बच्चों ने “मैं हूं देशभक्त” कार्यक्रम में अभिनय का जलवा बिखेरा

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में रानी लक्ष्मी बाई के रूप में निशा कुमारी कुशवाहा प्रथम,
सुरक्षित शनिवार में बच्चों ने “मैं हूं देशभक्त” कार्यक्रम में अभिनय का जलवा बिखेरा

पूर्वी चंपारण।

बैगलेस सुरक्षित शनिवार में ऊ. मध्य विद्यालय एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेपुर द्वारा बच्चों के बीच अभिनय क्षमता विकसित करने के उद्देश्य से फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और कैटवॉक प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चों के प्रतिभा को निखारने का कदम बढ़ाया गया। कार्यक्रम के प्रथम चरण में बच्चों को एक मॉडल की भांति कैटवॉक करने हेतु प्रतियोगिता करवाया गया जिसमें 5 वीं क्लास की नेहा कुमारी तृतीय ,9 वीं वर्ग की रेखा द्वितीय तो 6ठी वर्ग की जान्हवी कुमारी प्रथम रही। कार्यक्रम के दूसरे चरण में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता करवाया गया जिसमें छात्रों ने विभिन्न महान हस्तियों के पोशाक में अभिनय कर दिल जीत लिया। ग्रामीण प्रतिभा ने एक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिभा से सभी को स्तब्ध कर दिया।

अभिनय कुमार ने भारत रत्न मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के किरदार निभाया तो वही मुनिल ने भारतीय किसान की भूमिका निभाया। संगम कुमारी ने झलकारी बाई ,संस्कार राज ने सरदार भगत सिंह ,शिव शंकर ने भीम राव अंबेडकर, सोनी और संगम ने इंदिरा गांधी, अभिषेक अमृत ने पत्रकार की भूमिका तो रौशन ने मैं मूर्ख हूं की भूमिका निभाई।प्रीति और सुप्रिया ने भारतीय सैनिक की शानदार भूमिका निभाई। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में 12 वीं वर्ग की छात्रा निशा कुमारी कुशवाहा ने झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के किरदार में प्रथम रही तो वही स्त्री के रूप में शानदार अभिनय से अंजली कुमारी द्वितीय स्थान , एक डॉक्टर के रूप में 10वीं की छात्रा एवं भारतीय सैनिक के रूप में सोनी रंजन ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रही।

प्रधानाध्यापक जटा शंकर प्रसाद ने शिक्षकों के साथ सभी विजेताओं को पुरस्कृत कर हौसला अफजाई किए। कार्यक्रम का संयोजन सह संचालन कंप्यूटर शिक्षक मुन्ना कुमार और बिरेंद्र कुमार यादव ने किया। वही जज के रूप में सारिका सिंह, गायत्री सिंह, शशि प्रभा जैसवाल, कुमारी शिल्पा, ज्ञान प्रकाश आर्य उर्फ गुरुजी, आरके कुशवाहा अपनी अहम योगदान दिए तो वही शिक्षक में पंकज कुमार ,सौरव कुमार,संजय कुमार, अली अहमद , श्रीकांत राम उपस्थित रहे। वही बाल संसद , मीना मंच, यूथ और इको क्लब के छात्र शामिल रहे।

 

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u