Explore

Search

July 16, 2024 2:32 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

अंबेडकर विचार मंच ने अंवेडकर जयंती मनाया

मोतिहारी।

सुगौली नगर के अंबेडकर स्मारक के पास संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133वी जंयती के अवसर पर अंबेडकर विचार मंच सुगौली के तत्वावधान में अंवेडकर जयंती समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भोला राम एवं संचालन डॉ पवन कुमार ने किया। मौके पर मौजूद अंबेडकर विचार मंच के सदस्य व बुद्धिजीवियों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया। मौके पर उपस्थित लोगों ने अपना-अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बाबासाहेब के जन्म से लेकर अपना संपूर्ण जीवन समाज कल्याण के लिए समर्पित किया। साथ हीं उनके विचार को समाज के हर व्यक्ति के पास पहुंचाने का सभी ने संकल्प लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व जज प्रदीप कुमार ने समाज में शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमारे जीवन का सही दिशा शिक्षित बनना है। जिससे अच्छे और बुरे का फर्क समझ सके और बाबा साहेब के बताए रास्ते पर हम सब चलने का आज संकल्प ले। मंच के अध्यक्ष भोला राम व डॉ पवन कुमार ने बताया कि बाबासाहेब अंबेडकर एक विद्वान, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ थे। जिन्होंने अपना जीवन सामाजिक न्याय और समानता के लिए समर्पित कर दिया। डॉ.अंबेडकर एक महान भारतीय समाजसेवी, विचारक, निर्माता और संविधान निर्माता थे।

वहीं अंबेडकर विचार मंच केरंजित राम, अच्छेलाल पासवान, दिनानाथ राम, श्रवण पासवान, रामप्रसाद राम, प्रों.संत साह, रमेश राम, प्रेमलता कुमारी, ताराचंद भगत, मिथलेश कुमार रजक, राजीव रंजन, संजय कुमार, अजीत पासवान, रुस्तम आलम, प्रदीप चौधरी आदि ने भी बाबा साहेब के जीवनी पर प्रकाश डाला।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy