Explore

Search

July 15, 2024 1:23 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

अपर समाहर्त्ता ने किया संवेदनशील मतदान केन्द्रों सहित महादलित टोले का भ्रमण

अपर समाहर्त्ता ने किया संवेदनशील मतदान केन्द्रों सहित महादलित टोले का भ्रमण,
आम मतदाताओं से मिलकर लिया फीडबैक

मोतिहारी।

अपर समाहर्त्ता  मुकेश कुमार सिंहा के द्वारा अरेराज प्रखण्ड के कई महादलित टोले का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान आम लोंगो से मिलकर उन्हें मतदान के लिए जागरूक किया गया और कहा गया कि बिना भय एवं प्रलोभन के आगामी 25 मई को होने वाले मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करें। लोगो से मिलकर इलाके में चल बल रही गतिविधि का फीड बैंक प्राप्त भी किया गया।

अपर समाहर्त्ता रड़िया स्थित मतदान केन्द संख्या 178 , 179 एवं 180 गये जहाँ कुछ दिन पहले स्थानीय लोगों में झड़प हुयी थी जिसमें 34 लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। इन मतदान केन्द्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है। यहाँ अन्य लोगों से मिलकर स्थिति का जायजा लिया गया। लोगों ने बताया कि अभी कोई तनाव नही है और सभी चिजें सहज हो गयी है। यहाँ भी लोगों को अपने मताधिकार के प्रयोग करने की बात कही गयी। यहाँ से नीकल कर अपर समाहर्त्ता राजकीय मध्य विद्यालय खजुरिया, राजकीय प्रा०वि० विद्यालय बलहाँ एवं चटिया गये। इन सभी विद्यालयों में मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। यहाँ पर मतदाताओं के लिये मूलभूत सुविधाओं की जाँच की गयी और जो कमी पायी गयी उसे शीघ्र पूर्ण करा लेने का निदेश दिया गया और यह भी बताया गया कि उक्त कार्यों के लिए राशि कहां से लेनी है।

अपर समाहर्त्ता के द्वारा आज लगभग 12 मतदान केंद्रों का भ्रमण कर वाहन उपलब्ध एएमएफ की सुविधा देखी गई। यहाँ से निकलकर अपर समाहर्त्ता ने उच्च विद्यालय मलाही स्थित केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के ठहराव हेतु बनाये गये आवासन स्थल का निरीक्षण किया एवं यहाँ उपलब्ध सभी मूलभूत सुविधाओं को देखा गया। एडीएम के द्वारा यहाँ एक और चापाकल लगवाने का निदेश दिया गया। अन्य सभी सुविधाए पेयजल, कमरे, विजली, शौचालय आदि ठीक पाये गये।
अपर समाहर्त्ता के द्वारा 13-हरसिद्धि विधान सभा क्षेत्र के लिए महन्त शिवशंकर गिरि कॉलेज अरेराज में एवं 14- गोविन्द गंज विधान सभा के लिए श्री सामेश्वर नाथ उच्च विद्यालय अरेराज में बनाये गये डिस्पैच सेन्टर का निरीक्षण कर सभी उपलब्ध सुविधाओं को देखा गया और जरूरी निदेश दिया गया।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy