Explore

Search

July 16, 2024 2:58 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

मोतिहारी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह-जिलाधिकारी, सौरभ जोरवाल के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, नगर आयुक्त एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी की उपस्थिति में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर गठित किए गए कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक कर कार्य प्रगति की समीक्षा की गई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी डिस्पैच सेंटर एवं मतगणना केंद्र पर बनाए जा रहे हैं स्ट्रांग रूम को अंतिम रूप दिया जाए। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के द्वारा बताया गया कि सभी जगह कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और इस कार्य को समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। निर्वाचन कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी सेक्टर पदाधिकारी को पुनः एक बार अनुमंडल स्तर पर प्रशिक्षण करा देने का निर्देश दिया गया।

कंट्रोल रूम के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कंट्रोल रूम से संबंधित सभी जरूरी चीजों का आकलन करते हुए उसकी मांग कर लें। जिला परियोजना पदाधिकारी आईसीडीएस को निर्देश दिया गया कि मतदान के दिन मतदान केंद्र पर पर्दानशी महिलाओं की पहचान के लिए प्रतिनियुक्त की जाने वाली आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की सूची बना लें और इसका आदेश निकलवा दिया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला के सभी मतदान केंद्रों पर पर्दानसी महिलाओं की पहचान के लिए अतिरिक्त प्रतिनियुक्ति की जाएगी। सभी मतदान केंद्र भवन के लिए पर्याप्त संख्या में व्हीलचेयर की व्यवस्था रखना का निर्देश सहायक निदेशक दिव्यांगजन को दिया गया। उनके द्वारा बताया गया कि व्हीलचेयर की व्यवस्था कर ली गई है।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy