Explore

Search

July 16, 2024 2:41 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

चुनावी पाठशाला में शिक्षक की भूमिका में दिखे अंचलाधिकारी

मोतिहारी।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत आज कार्यक्रम के तीसरे चरण में कल्याणपुर के राजकीय मध्य विद्यालय तुलसीपट्टी में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। चुनावी पाठशाला की शुरुआत विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री लाल बहादुर दास के संबोधन से हुआ। इसके बाद बीआरपी श्रीकांत सिंह ने चुनावी पाठशाला के प्रतिभागियों का स्वागत किया। चुनावी पाठशाला में शिक्षक की भूमिका में कल्याणपुर के अंचलाधिकारी  रणधीर कुमार दिखें। बच्चों को समझाते हुए अंचलाधिकारी श्री रणधीर कुमार ने कहा की चुनावी पर्व में हम सब की भूमिका महत्वपूर्ण है।खासकर बच्चे अपने घर और आसपास के लोगों को मोटिवेट कर उन्हें वोट देने के लिए तैयार करें।

चुनावी पाठशाला कार्यक्रम के संयोजक राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय शीतलपुर के शिक्षक डॉ सतीश कुमार साथी ने कहा कि अगर जीवन में आगे बढ़ना है तो अपने हर काम को ईमानदारी से करना होगा। चुनाव के प्रति भी हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है और सबों को वोट देने के लिए प्रेरित करें। चुनावी पाठशाला के अंतिम सत्र में बच्चों से प्रश्नोत्तरी किया गया जिसमें चयनित चार छात्राओं और एक छात्र को मैडल एवं पुस्तक भेंट कर अंचलाधिकारी श्री रणधीर कुमार ने पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम के अंत में शिक्षक अब्दुल सलमान ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले कई शिक्षकों में शिक्षक अमित कश्यप सहित विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं सक्रिय रूप से उपस्थित थे। बच्चों की तीन टोली बनाई गई प्रत्येक टोली में 15-15 बच्चों को रखा गया जो समूह बनाकर अपने आसपास के लोगों को चुनाव के लिए जागरूक करेंगे।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy