Explore

Search

July 16, 2024 3:27 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

चैंबर ऑफ कॉमर्स सुगौली के पदाधिकारियों ने ईओ से मिलकर समस्या से अवगत कराया, सफाई कर्मियों का हड़ताल पुनः जारी

मोतिहारी।

अपनी मांगों को लेकर नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने बिते दिन हड़ताल तोड काम लौटेने के एक सप्ताह के अंदर हीं फिर से हड़ताल शुरू कर दिया है। जिससे सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जिसको लेकर नगरवासी परेशान है। ज्ञात हो कि चार दिनों से हड़ताल पर डटे नगर पंचायत के सफाई कर्मी पांचवें दिन 28 जून को अपने काम पर लोट गए और नगर के सफाई कार्य में जुट गए। अधिकारियों के पहल पर सफाई कर्मियों ने अपना हड़ताल समाप्त किया था। निवर्तमान नपं कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने सफाईकर्मियों को आस्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्याएं हैं उसे कम से कम समय में अच्छे तरीके से समाप्त करा दिया जाएगा। जिन सफाईकर्मियों की ईपीएफ और युएएन नंबर को दुरुस्त कराते हुए इसका पेपर उनको उपलब्ध करा दिया जाएगा। साथ हीं विभाग की ओर से मजदूरी दर में होने वाली बढ़ोतरी और अन्य सुविधाएं उनको मिलती रहेंगी। तत्कालीन ईओ अजय कुमार ने पांच जुलाई तक समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया था। पर उनकी समस्या यथावत होने के कारण व्यवस्था से नाराज सफाई कर्मियों ने फिर कार्य को वहिष्कार कर दिया है। जिससे करीब पांच दिनों से सफाई कार्य बाधित है। जिससे नगर पंचायत क्षेत्र में जहां-तहां कचड़े का अंबार लग गया है। जिससे नगरवासी व राहगीरों को भारी परेशानी हो रही है।

चैंबर्स ऑफ कॉमर्स सुगौली के पदाधिकारियों ने ईओ से मिलकर समस्या से अवगत कराते हुए निदान करने की मांग किया। उपस्थित सदस्यों ने नगर पंचायत में कचरा नहीं उठाने के कारण माहामारी जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है। नगर पंचायत के अन्दर मच्छरों का प्रकोप बढ़ने के कारण महामारी की स्थिति बनी है। वहीं लाईट की स्थिति सही नहीं है। मेन रोड में सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगाया गया है। नगर के अन्दर शौचालय और मुत्रालय एवं शुद्ध पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। मौके पर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृत्व में पहुंचे लोगों ने ईओ से नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने की मांग किया।

जिसको लेकर ईओ धर्मेन्द्र कुमार ने आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र हीं समस्या का निदान कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सफाई कर्मियों की समाधान सफाई एजेंसी नहीं कर रही है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। मौके पर चेम्बर्स अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, स्वच्छता प्रबंधक मोईन अंसारी, सत्यनारायण अग्रवाल, प्रियांशु सर्राफ,.संदीप अग्रवाल, रीकू शर्मा मौजूद मौजूद थे।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy