Explore

Search

July 16, 2024 3:53 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

डीएम एसपी के औचक निरीक्षण में गायब पुलिस कर्मियों का वेतन बंद करते हुए किया गया स्पष्टीकरण

 

डीएम एसपी के औचक निरीक्षण में गायब पुलिस कर्मियों का वेतन बंद करते हुए किया गया स्पष्टीकरण

मोतिहारी।
जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल और पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से समाहरणालय परिसर के बगल में स्थित एवीएम – भीभीपैट वेयरहाउस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मी एवं पुलिस बल की पहचान कराई गई। जिसमें तीन पुलिस कांस्टेबल नंदन मंडल, रंजीत कुमार एवं बंटी अनुपस्थित पाए गए। इनके द्वारा न तो वरीय पदाधिकारी को सूचना दी गई थी और ना ही अवकाश स्वीकृत कराया गया था। इसको निर्वाचन कार्य में घोर लापरवाही मानते हुए तीनों कांस्टेबल का तत्काल प्रभाव से वेतन बंद कर दिया गया एवं स्पष्टीकरण करते हुए निलंबन की कार्रवाई प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया।

वहीं लाइन डीएसपी चितरंजन ठाकुर के द्वारा जिला स्कूल में पंचायती राज विभाग के रखे गए ईवीएम एवं उसकी सुरक्षा में लगाए गए पुलिस बल की उपस्थिति की जांच की गई। यहां श्री अजय यादव कांस्टेबल नंबर 456 भी अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए। इनका भी वेतन बंद करने एवं स्पष्टीकरण के साथ निलंबन के कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि निर्वाचन कार्य को सभी कर्मी/पदाधिकारी गंभीरता से लें। किसी भी तरह की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy