Explore

Search

July 16, 2024 4:00 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

डुमरिया घाट पुल के पास गंडक नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का डीएम और एसपी ने लिया जायजा

मोतिहारी।

जिलाधिकारी  सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक  कांतेश कुमार मिश्रा के द्वारा आज पूर्वी चंपारण साइड से डुमरिया घाट पुल के पास गंडक नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय संग्रामपुर अंचल अधिकारी एवं प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी तथा पंचायत स्तरीय कर्मी मौजूद थे। इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा अंचल अधिकारी से संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई एवं सभी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों की अद्यतन सूची तैयार करा लें। चिन्हित किए गए आश्रय स्थलों पर आवश्यक बुनियादी सुविधा यथा पेयजल, शौचालय,लाइट इत्यादि की प्रॉपर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए समुदाय किचन के सुचारू रूप से संचालन हेतु सभी जरूरी निर्देश दिए गए। पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता, नविको की सूची,गोताखोरों का मोबाइल नंबर रखने का निर्देश दिया गया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक कर उनसे सभी जरूरी सहयोग लेने का निर्देश दिया गया।
अंचलाधिकारी संग्रामपुर को पीएचसी संग्रामपुर में दवाइयों के स्टॉक इत्यादि के भौतिक सत्यापन के संदर्भ में भी आवश्यक निर्देश दिया गया।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy