Explore

Search

July 16, 2024 2:25 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

तुरकौलिया में आईसीडीएस एवं जीविका कर्मियों ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निकाला कैंडल मार्च

मोतिहारी


तुरकौलिया प्रखंड के बगल में स्थित पंचायत सरकार भवन के कैंपस से आंगनबाड़ी सेविका सहायिका एवं जीविका जीविका दीदी के द्वारा कैंडल मार्च निकालकर आम मतदाताओं को 25 मई को निर्धारित मतदान की तिथि को अपना मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। इसके लिए बड़ी संख्या में जीविका दीदी एवं आईसीडीएस कर्मियों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, डीपीएम जीविका, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।


इस अवसर पर सर्वप्रथम डीपीओ आईसीडीएस के द्वारा उपस्थित सभी दीदियों एवं आईसीडीएस कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा गया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान में सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। हमारे यहां मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आज उसी कड़ी में हम लोग तुरकौलिया में इकट्ठा हुए हैं जहां हम लोग मतदाताओं को प्रेरित करेंगे ताकि वे लोग सारे काम छोड़कर 25 मई को सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करें। यहां उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि तुरकौलिया प्रखंड में मतदाता जागरूकता के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा। प्रखंड लेवल पर बनाए गए स्वीप कोषांग के द्वारा उसका प्रतिदिन अनुसरण किया जाएगा और जीविका दीदी एवं आईसीडीएस कर्मियों से अपेक्षा है कि लगातार इसमें सहभागी बने और लोगों को जागरूक करें। यहां पर उपस्थित बड़ी संख्या में जन समुदाय एवं जीविका दीदी को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि हमारे यहां अक्षय तृतीया पर्व के अवसर पर सामूहिक शादियों का आयोजन किया जाता है।हम सभी लोगों को यह देखना है कि इस अवसर पर कहीं बाल विवाह का कोई उदाहरण सामने नहीं आए। अगर ऐसा आता है तो सभी लोग अपने वरीय पदाधिकारी को तुरंत सूचित करेंगे ताकि इस पर कानूनी कार्रवाई की जा सके।


उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम आते ही बच्चों में चमकी बुखार होने शुरू हो जाते हैं। इसके लिए भी लोगों को जागरूक करना है कि किसी भी बच्चे को रात्रि में बिना खाना खाये नहीं सोने दें। चमकी बुखार में शुगर लेवल कम हो जाता है इसलिए सभी माताओ को इसके लिए जागरूक किया जाए कि प्रतिदिन बच्चों को गुड़ खिलाएं खासकर के रात्रि में सोने से पहले गुड़ खिलाएं और ज्यादा से ज्यादा बच्चों को पानी पिलाये। बच्चों को धूप में या लू में घर से बाहर नहीं निकलने दे।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy