Explore

Search

July 16, 2024 3:52 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

पूर्वी चंपारण और शिवहर में एनडीए ने जमाया कब्जा

पूर्वी चंपारण और शिवहर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए ने बाजी मारी है। पूर्वी चंपारण लोकसभा से एनडीए उम्मीदवार राधामोहन सिंह ने लगातार चौथी बार चुनाव जीता है और एक ही लोकसभा क्षेत्र से एक ही पार्टी से दस बार अबत चुनाव लड़े है। जिसमे सात बार बाजी दर्ज कर इतिहास बनाया है। वही शिवहर लोकसभा से जेडीयू के टिकट से लबली आनंद ने बाजी मारी है। उन्होंने ने राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रही ऋतु जयसवाल को हरा सदन पहुंची है।

पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज किया है। राधामोहन सिंह ने एक लाख वोट से जीत दर्ज किया है। राधामोहन सिंह को 5,42,193 वोट मिला है। वहीं दूसरे स्थान पर महागठबंधन के वीआईपी प्रत्याशी डॉ. राजेश कुमार रहे। जिनको 4,53,906 मत प्राप्त हुआ है।
जीत के बाद सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि यह मेरा दसवां चुनाव था। इस बार के चुनाव में कुछ मेरे सुभचिंतक और विरोधी इस चुनाव में जातीय उन्माद फैला कर क्षेत्र में अशांति फैलाना चाह रहे थे, लेकिन यहां कि जनता उनके मुंह पर सीधे तमाचा मारते हुए उन्हे हराने का काम किया है।

शिवहर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए की जदयू प्रत्याशी लवली आनंद ने जीत दर्ज की है। लबली 1998 के बाद पहली बार चुनाव जीती है। इससे पहले उनके पति आनंद मोहन ने चुनाव जीत दर्ज किया था। उसके बाद डीएम के मौत मामले में जेल जाने के बाद से लवली आनंद शिवहर लोकसभा से कई बार चुनाव लड़ी लेकिन जीत नसीब नहीं हुआ, इस बात उनके पति जेल से बाहर आए और जेडीयू में टिकट से चुनाव लड़ी और जीत दर्ज की।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy