Explore

Search

July 16, 2024 2:57 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मिशन साउथ’ जारी; केरल में रोड शो, तमिलनाडु में रैली

Narendra Modi, Narendra Modi Mission South, Modi Road show in Kerala- India TV Hindi

Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI
कोयंबटूर रोड शो में तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई के साथ पीएम मोदी।

तिरुवनंतपुरम: केंद्र की सत्ताधारी BJP का पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का नया रिकॉर्ड बनाने पर है। पार्टी इसके लिए ‘मिशन साउथ’ में जुटी हुई है, और इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े 10 बजे से केरल के पलक्कड़ में रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी बीजेपी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और यह रोड शो कोट्टामैदान अन्चुविलक्कु से शुरू होकर प्रधान डाकघर की तरफ जाएगा। इसके बाद पीएम एक और मिशन के लिए तमिलनाडु जाएंगे और दोपहर 1 बजे सूबे के सेलम में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

साउथ में पीएम मोदी का 120 घंटे का ‘एक्शन प्लान’

बता दें कि पीएम मोदी 15 मार्च से दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। आज 19 तारीख को पीएम के दौरे का आखिरी दिन है। बीते 120 घंटों में पीएम ने विरोधियों में खलबली मचा दी है और उनका मिशन आज भी जारी रहेगा। पीएम ने सोमवार को कोयंबटूर में 3.5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान मोदी की एक झलक देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ भीड़ उमड़ पड़ी। रोड शो के बीच में पीएम मोदी उस जगह पर भी रुके जहां 1998 में लालकृष्ण आडवाणी की रैली से कुछ देर पहले सीरियल ब्लास्ट हुए थे। प्रधानमंत्री ने धमाके में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

दक्षिण भारत के राज्यों में हैं लोकसभा की 131 सीटें

बीते करीब 80 दिनों में 20 से ज्यादा दिन PM मोदी ने दक्षिणी राज्यों में बिताए हैं, और पिछले 4 दिनों से उनका फोकस साउथ पर ही है। यह तय है कि बीजेपी का 400 पार का नारा तभी पूरा होगा जब पार्टी दक्षिण के किले पर भी फतह हासिल कर ले। आंकड़ों पर नजर डालें तो दक्षिण के राज्यों की 131 लोकसभा सीटों में से 2019 में बीजेपी को सिर्फ 29 सीटों पर जीत मिली थी। इनमें से भी कर्नाटक की 28 में 25 सीटें बीजेपी ने जीती थीं जबकि तेलंगाना की 17 में से 4 सीटों पर उसकी विजय हुई थी। पार्टी को आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई थी।

Latest India News

Source link

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy