Explore

Search

July 15, 2024 1:55 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

मतगणना कार्य के लिए प्रतिनियुक्त 2018 कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

मोतिहारी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह – जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण श्री सौरव जोरवाल के निर्देश के आलोक में लोकसभा आम चुनाव 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के क्रम में आज सीएस डीएवी पब्लिक स्कूल बनकट,मोतीहारी में जिला के मास्टर ट्रेनरों के द्वारा मतगणना कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी 2018 मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें 963 काउंटिंग असिस्टेंट, 692 काउंटिंग सुपरवाइजर तथा 363 काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल थे।

प्रशिक्षण की व्यवस्था एक ही पाली में अपराह्न 3:00 बजे से 5:30 बजे तक कराई गई थी। प्रशिक्षण की गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन श्री राजेश्वरी पांडे, प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री संजीव कुमार, जिलाधिकारी के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गौरव कुमार के द्वारा लगातार नजर रखा गया एवं सभी कक्षों का भ्रमण कर लगातार निरीक्षण किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान मास्टर प्रशिक्षकों के द्वारा मतगणना सुपरवाइजर एवं मतगणना सहायक को ईवीएम के कंट्रोल यूनिट के सहारे सभी तरह की तकनीकी जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि प्रपत्र 17- सी भी रहेगा उससे भी मिलान कर लेना होगा। कंट्रोल यूनिट के रिजल्ट सेक्शन का रिजल्ट बटन दबाने के पश्चात डिस्प्ले पर सभी उम्मीदवारों को प्राप्त मत प्रदर्शित होगा जिसे विहित प्रपत्र में अंकित किया जाएगा। इस दौरान काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वर द्वारा पूरी प्रक्रिया का सूक्ष्म निरीक्षण किया जाएगा।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy