Explore

Search

October 28, 2024 1:50 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना की प्रगति की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

मोतिहारी।

जिलाधिकारी  सौरभ जोरवाल के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जिला के सभी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, जल जीवन हरियाली मिशन और पंचायत सरकार भवन के प्रगति की समीक्षा की गई। इस बैठक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं सोलर लाइट लगाने वाली कार्यकारी एजेंसियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि पूर्वी चंपारण जिला में ग्रामीण सोलर लाइट लगाने का कार्य चार एजेंसियों को दिया गया है। जिलाधिकारी के द्वारा सोलर लाइट के इंस्टॉलेशन कार्य में तेजी लाने का निर्देश सभी कार्यकारी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को दिया गया एवं कहा गया की 15 दिन के पश्चात इसकी प्रगति की पुनः समीक्षा की जाएगी और जिस एजेंसी के द्वारा लक्ष्य प्राप्त नहीं किया जाएगा उनके कार्य में कटौती करते हुए उनका कार्य बेहतर कार्य करने वाली एजेंसी को सौंप दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारियों को एजेंसी के कार्यों की प्रतिदिन गहन मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया।

जल जीवन हरियाली मिशन अंतर्गत सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर शेष बचे सभी कुओं का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि जो लक्ष्य दिया गया है उसे ससमय पूर्ण कराई जाए। पंचायत सरकार भवन को लेकर कल दिनांक 15.6.2024 को सभी अंचल अधिकारियों के साथ बैठक करने की भी बात कही गई।
Department, Government of Bihar

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u