Explore

Search

July 16, 2024 3:48 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

रंगोली के माध्यम से बिहार के संपूर्ण सांस्कृतिक झलक को प्रदर्शित किया गया

मोतिहारी।

बिहार दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन मोतिहारी के अंतर्गत जिला प्रोग्राम कार्यालय के तत्वाधान में जिला समाहरणालय के प्रांगण में रंगोली के माध्यम से बिहार के संपूर्ण सांस्कृतिक झलक को प्रदर्शित किया गया। जिसमे विभिन्न परियोजना के सेविका और महिला पर्वेक्षिका द्वारा रंगोली बनाया गया था।
साथ ही जिला प्रोग्राम कार्यालय के द्वारा संचालित पोषण पखवाड़ा के अवसर पर पोषण मेला का आयोजन भी किया गया।

जिसका विधिवत उद्घाटन जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के द्वारा फीता काटकर और दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी और सभी परियोजनाओं के सीडीपीओ मौजूद थे। इस वर्ष के पोषण पखवाड़ा का थीम पोषण भी पढ़ाई भी, सही पोषण देश रौशन तथा बाल विवाह के विरूद्ध अभियान इत्यादि है। इस थीम के माध्यम से डीपीओ आईसीडीएस के द्वारा लोगो में जागरूकता बढ़ाने के बारे में बताया गया।

पोषण जागरूकता के प्रदर्शन के तहत विभिन्न परियोजना के आंगनवाड़ी सेविका तथा महिला पर्वेक्षिका के द्वारा विभिन्न प्रकार के पौष्टिक पकवान स्थानीय सर्वसुलभ अनाजों द्वारा तैयार किया गया था।
साथ ही डीपीओ आईसीडीएस द्वारा अन्नप्राशन कराकर भी पोषण पखवाड़ा के प्रति लोगों जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया गया। पोषण पखवाड़ा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए मेहदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था। पोषण पखवाड़ा के मेला तथा बिहार दिवस पर रंगोली कार्यक्रम के तहत संपूर्ण बिहार के सांस्कृतिक झलक के समन्वयन से जिला समाहरणालय में रौनक तथा चहल पहल देखने लायक रहा।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy