Explore

Search

July 16, 2024 3:46 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

राज्यस्तरीय बालिका सब जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पूर्वी चंपारण की टीम घोषित

मोतिहारी।

इस्ट चंपारण हैंडबॉल एसोसिएशन ने राज्यस्तरीय बालिका सब जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पूर्वी चंपारण की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। छपरा बहास स्थित जीके मेमोरियल स्कूल में आयोजित एकदिवसीय ट्रायल में प्रदर्शन के आधार पर एसोसिएशन ने टीम की घोषणा की। ट्रायल में करीब 20 खिलाड़ी शामिल हुए। मौके पर चयनकर्ता मो. राजुल, अरूण कुमार व अदिति कुमारी की मौजूदगी में खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया और अपने प्रदर्शन से खुश करने की पूरी कोशिश की। इस दौरान स्टेमिना, स्कील के अलावा चयनकर्ताओं ने गोल करने के लिए शूट, ड्रिबल व बॉल पास करने के तौर-तरीकों से अवगत हुए। टीम चयन में चयनकर्ताओं को काफी माथापच्ची करनी पड़ी। टीम की घोषणा के बाद जीके मेमोरियल स्कूल के निदेशक अमरेंद्र पांडेय ने चयनित खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामानाएं दी। वहीं चयन नहीं हो पाने से उदास खिलाड़ियों को असफलता से सीखने का मूलमंत्र भी बताया। उन्होंने कहा कि असफलता सफलता की सीढ़ी है। याद रखें कि महान आइंस्टीन भी एक सफलता पाने से पहले हजार बार असफल हुए थे। इसलिए हार मत मानो। खुद को और बेहतर बनाने के लिए काम करना शुरू करें। हार क्षणिक है और हौंसला निरंतर। मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, उपाध्यक्ष श्रीबाबू प्रसाद यादव, धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष मंकेश्वर पांडेय, संयुक्त सचिव परमेश्वर कुमार, उज्ज्वल पांडेय, अमित कुमार, चंदा कुमारी, डॉ. पप्पू कुमार आदि ने खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।

15 जून को टीम होगी रवाना

पटना में आयोजित राज्यस्तरीय बालिका सब जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूर्वी चंपारण की टीम 15 जून को रवाना होगी। टीम चयन के बाद चयनित खिलाड़ियों का मंगलवार से जीके मेमोरियल में आवासीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया। सचिव विकास कुमार ने बताया कि प्रशिक्षक विमल कुमार व मो. राजुल की देख-रेख में खिलाड़ी प्रशिक्षण लेंगे।

पूर्वी चंपारण की टीम इस प्रकार है।
आकांक्षा कुमारी (कप्तान), रूपांजलि कुमारी, अनन्या कुमारी, पल्लवी कुमारी, अंशिका कुमारी, आफिया खान, नंदनी कुमारी, अंजलि कुमारी, जीनत आरा, सिमरन शर्मा, रिशा कुमारी व गुड़िया कुमारी। स्टैंड बाई- रिविका जायसवाल, नंदनी कुमारी व निधि कुमारी।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy