Explore

Search

July 16, 2024 3:45 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया, हजारों श्रद्धालुओं ने गढ़ी माई स्थान पर की पूजा अर्चना

मोतिहारी।

सुगौली में बुधवार को रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। रामनवमी को लेकर क्षेत्र में काफी चहल-पहल रहा। इसको लेकर विभिन्न मंदिरों में पहुंचकर श्रद्धालु भक्तो ने पूजा-अर्चना किया। इस अवसर पर क्षेत्र के कई जगहों पर मेला का भी आयोजन किया गया। जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ। प्रखंड के फुलवरिया पंचायत के नायकाटोला स्थित गढी माई स्थान पर दुर दराज से पहूंच कर हजारों श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना किया। सुबह से हीं पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। यह सिलसिला पूरे दिन तक चलता रहा। पूजा अर्चना के साथ हीं आसपास का माहौल भक्तिमय बन उठा। इस मौके पर मेला का भी आयोजन किया गया। जहां लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। रामनवमी को लेकर नायका टोला गांव में पुरे लोगों ने अपने अपने घर व द्वार के सामने भागवा झंडा लगाया है। वह

मौके पर शानदार चैतावर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। मौके पर उपस्थित स्थानीय ग्रामीण व कलाकारों ने परंपरागत चैतावर गाना प्रस्तुत किया। कलाकारों ने चैतावर गीत एवं अपने नृत्य के साथ साथ-साथ झांकी प्रस्तुत कर दर्शकों को भरपूर मनोरंजन परोसा। मौके पर स्थानीय हास्य कलाकारों ने लोगों को खुब हंसाया। वहीं भब्य मेले का आयोजन भी किया गया। जिसका लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया। चैतावर कार्यक्रम में नयका टोला के ग्रामीण युवाओं सहित अगल बगल गांव के लोग शामिल थे।

 स्थानीय मुखिया अवधेश प्र. कुशवाहा, ग्रामीण राजेन्द्र महतो, गुलशन कुमार, रौशन झा आदि ने बताया कि गढ़ी माई स्थान का इतिहास पुराना है। यह स्थान अगल बगल के गांव के लिए प्रसिद्ध धर्म स्थल माना जाता है। जहां रामनवम के लिए यह स्थान खास मायने रखता है। वही प्रखंड के वनस्पति माई स्थान पर दुर दराज से बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चन किया। जबकि नगर के विशुनपुरवा मे बौद्धी देवी स्थान पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy