Explore

Search

July 16, 2024 2:04 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव को लेकर सुगौली में बनाये जा रहे डिस्पैच सेंटर का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

मोतिहारी।

लोकसभा चुनाव को लेकर सुगौली में बनाये जा रहे डिस्पैच सेंटर का जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने निरीक्षण किया। लोकसभा चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर रक्सौल विधानसभा क्षेत्र एवं सुगौली विधानसभा क्षेत्र के लिए नगर के नंद उच्च विद्यालय सुगौली में डिस्पैच सेंटर बनाया जा रहा है। जिसको लेकर डीएम एसपी ने शुक्रवार को तैयारी का जायजा लिया। मौके पर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने एसडीओ तथा बीडीओ को माइक्रो लेवल की योजना बनाकर डिस्पैच सेंटरों को पूर्ण रूपेण तैयार कर लेने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि मतदान की तिथि से 10 या 15 दिन पहले जिला स्ट्रांग रूम से यहां ईवीएम लाया जाएगा और उसका कमिश्निंग भी यही किया जाएगा। कमिश्निंग कार्य के लिए 20-20 टेबल की व्यवस्था रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान की तिथि के दो दिन पहले डिस्पैच सेंटर पर पार्टी मिलान के लिए पोलिंग पार्टी को बैठाने की पुरी प्लानिंग कर बेहतर व्यवस्था कर ली जाए। यहां पर पुलिस बल के बैठने, साथ ही रिजर्व मतदान कर्मी के बैठने की भी बेहतर व्यवस्था कराई जाए। डिस्पैच सेंटर पर प्रॉपर रूप से बैरिकेडिंग की व्यवस्था कराई जाए ताकि कार्यों में सहूलियत मिल सके। यहां पर पेयजल, बिजली, शौचालय आदि सभी जरूरी चीजों की उपलब्धता देखी गई तथा इसे और बेहतर करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने यहां पर केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के आवासन स्थल का निरीक्षण किया एवं सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर रक्सौल एसडीओ, सदर मोतिहारी एसडीओ, सुगौली, रामगढ़वा एवं रक्सौल के स्थानीय अधिकारी उपस्थित थे

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy