Explore

Search

July 16, 2024 3:11 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

शाम में आनी थी बारात-दिन में लगी आग,बारात बुला ग्रामीणों ने मंदिर में कराई शादी

लगन के बेटी की आनी थी बारात सब कुछ जला तो ग्रामीणों ने बारात बुलाकर मंदिर में कराई शादी

मोतिहारी। गुडू तिवारी
संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मधुबनी पंचायत के खरवा टोला में जब अग्निकांड में पौने दो सौ घर धू धू कर जल रहे थे तो इसमें लगन महतो के बेटी की शादी का अरमान भी चल रहा था। कथा मटकोर होकर माडो गड़ा जा चुका था और घटना के दिन ही बारात आने थी, लेकिन तभी भीषण आग का तांडव जारी था। लेकिन पूरे गांव मिसाल कायम करते हुए भीषण आगलगी के दौरान मुखिया रवि ने सभी समान व्यवस्था किया और ग्रामीणों ने इसी आपदा में बारात बुलाया। बारात आई और गांव के थोड़ी दूर बगल में स्थित मंदिर में लग्न महतो की बेटी की शादी कराई गई।

एक तरफ जहां ग्रामीणों ने इस अग्निकांड के बीच में ही गांव के बेटी की शादी कराई। उसी तरह अग्नि पीड़ित सतन महतो के बेटा का भी बारात जाना था। लेकिन सभी सामान जल चुके थे। फिर भी ग्रामीणों ने सब कुछ व्यवस्था किया और एक गाड़ी में लड़के को विवाह करने भेज दिया। इस तरह दो शादियां इस आपदा में भी ग्रामीणों ने कराई। जहां जलते उम्मीद के बीच ग्रामीणों ने नव दंपतियों के आरमान को जाने नहीं दिया। दर असल में संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मधुबनी पंचायत के खरवा टोला गांव में बिते दिन भीषण अग्निकांड में करीब 175 घर जलकर पूरी तरह राख हो गए।

तो वहीं पीड़ितों ने बताया कि जब आग लगी तो इसकी सूचना चारों तरफ फैलने लगी। कोटवा गए हुए गांव के ही गुलि महतो को जब इसकी सूचना मिली तो वह भागते हुए गांव में आए और जैसे ही घर को धू धू कर जलते हुए राख बनते देखा तो उनके भीतर तेज सदमा लगा और जहां थे वहीं भर भराकर गिर गए। लोग जब तक उन्हें लेकर इलाज के लिए अरेराज जाते तब तक गुल्ली की सदमे से जान जा चुकी थी। अगले दिन ग्रामीणों ने दाह संस्कार किया।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy