Explore

Search

July 15, 2024 1:02 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सेवा भावना से अपने दायित्वों का पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ निर्वहन करें- प्रभारी मंत्री

मोतिहारी।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों के नियोजन पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया । उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन  मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार द्वारा राजधानी पटना में किया गया और वर्चुअल माध्यम में से बिहार के सभी जिलों में कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। पूर्वी चंपारण जिला में जिला के प्रभारी मंत्री द्वारा जिला के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र का वितरण किया गया।

पूर्वी चंपारण जिला अंतर्गत मोतिहारी स्थित महात्मा गांधी प्रेक्षा गृह में नियोजन पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जिला के अंतर्गत कुल 356 अभ्यर्थियों के नियोजन पत्र का वितरण हुआ । इसमें विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के21, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 42, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 248 तथा विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 45 अभ्यर्थी शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिक्षा मंत्री बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री पूर्वी चंपारण जिला  सुनील कुमार,  विधायक श्रीमती शालिनी मिश्र एवं  पवन जयसवाल के द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर माननीय शिक्षा मंत्री के द्वारा नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं एवं बधाई दी गई।

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि सभी अभ्यर्थी अपनी क्षमता और ऊर्जा का बेहतर इस्तेमाल कर पूरी निष्ठा के साथ सर्वेक्षण के कार्यों को संपादित करेंगे एवं दिए गए अवधि में सभी कार्यों को पूरी निष्ठा एवं निष्पक्षता के साथ पूर्ण करेंगे। मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार में भूमि विवाद के मामले काफी बढ़ गए थे इसको लेकर भूमि का सर्वेक्षण करना जरूरी हो गया था। इसी क्रम में आज बड़े पैमाने पर नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में आज 9888 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है। बिहार सरकार की मंशा है कि आने वाले समय में युवाओं को नौकरी और रोजगार के बेहतर अवसर मिले।

कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि सभी नव चयनित अभ्यर्थियों का 11 जुलाई से प्रशिक्षण प्रारंभ होगा। इस पर माननीय मंत्री ने कहा कि सभी अभ्यर्थी अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे और कार्यों की सटीक जानकारी रखेंगे ताकि क्षेत्र में सर्वे के दौरान कहीं कोई कठिनाई या परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि आप पर बड़ी जवाबदेही दी जा रही है। सही तरीके से सर्वे का कार्य करेंगे तो भविष्य में भूमि विवाद जैसी कोई समस्या नहीं रहेगी और इससे बिहार में शांति एवं अमन चैन कायम होगा।

उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायिका केसरिया श्रीमती शालिनी मिश्रा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार श्री नीतीश कुमार दृढ़ संकल्पित हैं कि पूरे बिहार में जमीनी विवाद नही रहे इसके लिए आज पूरे बिहार में इतने बड़े पैमाने पर सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति की जा रही है। विधायक ढाका पवन जयसवाल ने सभी नवनियुक्त अभ्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उनके और बिहार के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर जिलाधिकारी  सौरभ जोरवाल,पुलिस अधीक्षक  कांतेश कुमार मिश्रा, नगर आयुक्त नगर निगम मोतिहारी सौरभ सुमन यादव,अपर समाहर्ता  मुकेश कुमार सिंहा ,अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम श्रेष्ठ, जिला राजस्व शाखा प्रभारी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy