Explore

Search

July 16, 2024 1:53 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

होली के बजारों पर चढ़ा राजनीति रंग, होली के रंग में रंग गए लोग, बजारों की लगी ग्राहकों की भीड़

मोतिहारी।
रंगोत्सव का पर्व होली को लेकर क्षेत्र के बजारों की रौनक बढ़ गई है। अधिकांश दुकानें होली की रंग में रंगी हुई नजर आ रही है। जहां बाजार में इस बार भी तरह-तरह के रंग, अबीर, पिचकारी और मुखौटे बाजार में आये हुए है। वहीं होली के बजार पर राजनीति रंग चढ़ा नजर आ रहा है। होली के इस बजारों में इस बार मोदी का क्रेज सबसे अधिक देखा जा रहा है। जहां बाजार में मोदी की फोटो लगी पिचकारी और मुखौटे बच्चों की पहली पसंद बने हुए है। बजारों में मौदी की मुखौटा तो मोदी-योगी का पीचकारी खुब बिक रहे है। एक तरफ आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर लोग चुनावी रंग में रंगे नजर आ रहे है तो वहीं लोग होली के रंग में रम गए है। इसी बीच मोदी-योगी की पिचकारी बजारों में धूम मचा रहा है। सुगौली मुख्य बजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे और एक साथ पिचकारी पर लगे पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो युक्त पिचकारी की मांग भी बढ़ गई है।जहां ऐसे पिचकारी की बिक्री खुब हो रही है। मोदी की मुखौटा असी रुपए में बिक रहा है तो मोदी-योगी पिचकारी तीब रुपए में बिक रहे है। जिसका क्रेज बजारों में दिख रहा है।

रंगोत्सव का पर्व होली को लेकर रविवार को प्रखंड क्षेत्र में काफी चहल पहल रहा। जिसकी तैयारी में लोग पुरे दिन जूटे रहे। होली के जश्न में रंग गुलाल के बौछार के साथ लोग रम गए है। रंगों की सुर्खियां परवान पर है। होली के रंग भरी माहौल में सर्बत्र लोग सराबोर है। जिन्हें रंग का असर चढ गया है। जहां इसको लेकर बजारों में रौनक बढ गई है। वहीं फगुनी हवाएं सबको छू गई है। लोग अपने अपने ढंग से इस अवसर का आनंद उठा रहे है।
बजारों में रंग बिरंगे पिचकारी की दुकानें सज गई है। जिसे खरिदनों को ले ग्राहकों की भीड काफी बढ गई है। महंगाई के बीच लोगों में होली का उत्साह चरम पर है। क्षेत्र के सभी बजारों में लोग खरीदारी जमकर कर रहे है। किराना दुकानों पर ग्राहकों की काफी भीड लग रही है। तो वहीं रंग बिरंगे टोपी व पिचकारी के साथ रंग गुलाल सहित होली में प्रयुक्त सामाग्री लोग जमकर खरीद रहे है। रंगोत्सव को लेकर खासकर छोटे छोटे बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

जगह जगह लोग होली मिलन समारोह का आयोजन कर एक दुसरे को रंग गुलाल लगा होली पर्व का स्वागत कर रहे है। विभिन्न समाजिक कार्यकर्ताओं व संस्थानों में होली मिलन का सिलसिला जारी है। गांव या शहर लोगों के दिलो दिमाग में होली का रंग चढ गया है। होली के लोकभावन गानों के धुन पर लोग थिरकते नजर आ रहे है। क्षेत्र के चौक-चौराहे, गांव-गली,वाहनों पर होली की गाना बजा होली के उत्सुकता को बढा दिया है।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Infoverse Academy