Explore

Search

October 23, 2024 3:03 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

संसद में सांसद संजय जायसवाल ने कहा सुगौली हाजीपुर रेलवे लाइन इस वर्ष पूरा हो

संसद में सांसद संजय जायसवाल ने कहा सुगौली हाजीपुर रेलवे लाइन इस वर्ष पूरा हो, रक्सौल से काठमांडू के बीच रेल लाइन बनाने की मांग उठी

पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ संजय जायसवाल ने सुगौली हाजीपुर रेलवे लाइन व सुगौली स्टेशन के संबंध चर्चा करते हुए कई मांग किया। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी को बाबा पशुपतिनाथ की नगरी से जोड़ने की जरूरत है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि रक्सौल से काठमांडू के बीच नयी रेल लाइन के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू किया जाये। वहीं उन्होंने रक्सौल से दिल्ली के बीच सत्याग्रह के अलावे एक नयी सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की मांग की। जिससे कि कम समय में रक्सौल से दिल्ली की दूरी तय किया जा सके। उन्होंने बताया कि अभी रक्सौल जो सत्याग्रह एक्सप्रेस चलती है, महज 1 हजार किलोमीटर की दूरी तय करने में 28 घंटे का वक्त लगाती है, ऐसे में रक्सौल से क्लोन स्पेशल टाइप ट्रेन चलाने की जरूरत है। जिससे की कम समय में लोग दिल्ली जा सके। इससे न केवल भारत ब्लकि नेपाल के लोगों को भी लाभ मिलेगा। इसके साथ हीं सांसद डॉ. जायसवाल के द्वारा रक्सौल को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने, रक्सौल जंक्शन पर एक अतिरिक्त वाशिंग पीट बनाने की भी मांग की गयी है। सांसद के इस पहल का दोनों देश के नागरिकों ने स्वागत किया है।

वहीं उन्होंने सुगौली हाजीपुर रेलवे लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि वर्षों से चल रही यह कार्य इस वर्ष पूरा किया जाए। इस रेलवे लाइन चालू कराने की मांग करते हुए सांसद श्री जायसवाल ने सुगौली को ऐतिहासिक जगह बताया। उन्होंने भारत व नेपाल के बीच 1816 में हुई सुगौली संधि का जिक्र करते हुए कहा कि सुगौली में बनने वाली रेलवे स्टेशन पर वाशिंग पीट बने। इसके साथ हीं वहां सारी सुविधा प्राप्त हो। जिससे चंपारण को सारे देश के साथ मोमेंट करने में आसानी हो। वहीं उन्होंने बेतियां पटना इंटरसिटी ट्रेन की मांग किया। उनके द्वारा किए गए मांग को लेकर स्थानीय लोगों में उम्मीद जग गई है। इसके साथ हीं उनके प्रयास का लोगों ने सराहना किया है।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u