Explore

Search

October 23, 2024 2:55 pm

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सुगौली और पिपराकोठी के पीडीएस दुकानदारों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी ने की बैठक

मोतिहारी।

पूर्वी चंपारण समाहरणालय स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद भवन के सभागार में सदर अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी  श्रेष्ठ अनुपम के द्वारा जिला के सुगौली और पिपराकोठी प्रखंड के सार्वजनिक वितरण प्रणाली के सभी दुकानदारों के साथ बैठक कर खाद्यान्न वितरण के संबंध में जरूरी निर्देश दिए गए।

अनुमंडल पदाधिकारी ने इस बैठक में स्पष्ट कर दिया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी एवं बिल्कुल स्वच्छ बनाई जाए। सभी उपभोक्ताओं को ससमय खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि घटतौली या पैसा लेने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। एसडीओ ने कहा की वे स्वयं क्षेत्र भ्रमण के दौरान पीडीएस लाभूकों से मिलकर फीडबैक प्राप्त करेंगे। कहीं से भी शिकायत मिलने पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी।
अनुमंडल पदाधिकारी ने विक्रेताओं को आस्वस्थ भी किया कि किसी के प्रभाव या प्रलोभन में आने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि पीडीएस का कोई भी दुकानदार कभी भी अपनी समस्या लेकर मिल सकता है या बता सकता है। उन्होंने कहा कि अनुमंडल के अन्य प्रखंड के पीडीएस दुकानदारों की अलग से बैठक की जाएगी।

एसडीओ के द्वारा सभी पीडीएस दुकानदारों को आयुष्मान कार्ड बनाने के दिए गए टास्क में हर संभव सहयोग करने और इस कार्य में तेजी लाकर निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया गया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी के साथ संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Khabare Abtak
Author: Khabare Abtak

Leave a Comment

लाइव टीवी
विज्ञापन
लाइव क्रिकेट स्कोर
पंचांग
rashifal code
सोना चांदी की कीमत
Marketing Hack4u